​LIVE: योगी ने कहा, कैलाश मानसरोवर जाने वालों को 1 लाख का अनुदान

यूपी का मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंचे। इसके बाद वे एमपी इंटर कॉलेज में बने मंच पर पहुंचे। यहां कई नेताओं ने उनका फूलों के गुलदस्ते से स्वागत किया।

योगी आदित्यनाथ ने एमपी इंटर कालेज मैदान में जनता को वंदे मातरम कहकर संबोधित करना शुरू किया। उन्होंने कहा कि यह नागरिक अभिनंदन मेरा नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश की 22 करोड़ की जनता का अभिनंदन है। उन्होंने कहा कि जनादेश का सम्मान करता हूं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पिछले 15 साल में जो विकास नहीं हुआ, वह अब होगा।

उन्होंने कहा कि हमें यूपी की जनता के सपनों को साकार करना है। उन्होंने कहा कि हमारी योजनाओं का लाभ हर व्यक्ति को मिलेगा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने खुद खाद्य फैक्ट्री और एम्स की नींव रखी। उन्होंने कहा कि मेरे लिए यह पद नहीं है बल्कि ये कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि सबका विकास होगा। किसी का भी तुष्टिकरण नहीं होगा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने विकास की राह जो हमें दिखाई है, वह वास्तविकता में बदलेगी। बीजेपी के संकल्प पत्र में कई गई हर बात को पूरा करेंगे।

<!– nextpage–>

उन्होंने कहा कि यूपी में कानून का राज कायम करने में जनता की मदद चाहिए। पीएम मोदी और अमित शाह ने प्रदेश की 22 करोड़ की जनता का सेवा का मौका दिया है। उन्होंने कहा कि कैलाश मानसरोवर यात्रियों को राज्य सरकार एक लाख का अनुदान देगी। लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद में से कहीं कैलाश मानसरोवर केंद्र बनेगा जहां से श्रद्धालु आगे की यात्रा बढ़ा सकेंगे।

इससे पहले एयरपोर्ट पर पहले से मौजूद भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने सीएम योगी का जोरदार स्वागत किया। एयरपोर्ट से एमपी इंटर कालेज मैदान करीब छह किलोमीटर के रास्ते में कम से कम एक दर्जन स्थानों पर सीएम के स्वागत की तैयारी की गई थी।

आजादी के बाद से राजस्व ग्राम के लिए संघर्ष कर रहे गोरखपुर और महराजगंज के 23 वनटांगियां परिवारों के सदस्य सीएम के पुराने भक्त हैं। पिछले कई सालों से गोरक्षपीठाधीश्वर के रूप में योगी अपनी हर दिवाली उनके बीच मनाते हैं।

कूड़ाघाट, मोहद्दीपुर, पैडलेंगज से होते हुए एमपी इंटर कालेज तक कई स्थानों पर सीएम के स्वागत की जबरदस्त तैयारियां की गई हैं। एमपी इंटर कालेज मैदान में नागरिकों द्वारा उनका अभिनंदन किया जाना है। योगी यहां बने मंच से जनता को सम्बोधित भी कर सकते हैं। वह करीब साढ़े सात बजे गोरखनाथ मंदिर पहुंचेंगे। जहां गोरक्षपीठ के कर्मचारियों और पुजारियों द्वारा स्वागत के बाद मुख्य मंदिन में वह हवन-पूजन करेंगे।

<!– nextpage–>



सीएम गोरखनाथ मंदिर जाकर लेंगे आशीर्वाद :सीएम आज गोरखनाथ मंदिर के ब्रह्मलीन गोरक्षपीठाधीश्वरों की समाधि स्थल पर जाकर उनका आशीर्वाद भी लेंगे। इसके बाद वह गोशाला में कई दिनों से इंतजार कर रही अपनी प्रिय गायों के बीच कुछ वक्त गुजारेंगे। गोशाला से लौटकर वह मंदिर परिसर के अपने आवास में जाएंगे।


आज मंदिर में ही रात्रि विश्राम के बाद कल सुबह सीएम व्यस्त कार्यक्रमों की फिर से शुरुआत होगी। वह सबसे पहले 10 बजे से गोरखनाथ मंदिर के गुरु दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार में आयोजित बाबा गम्भीरनाथ पुण्यतिथि शताब्दी वर्ष के समापन समारोह में हिस्सा लेंगे।

कार्यक्रम में कई बीजेपी नेता रहेंगे शामिल : इस कार्यक्रम में भाजपा के वरिष्ठ नेता हृदयनारायण दीक्षित बतौर मुख्य वक्ता मौजूद रहेंगे। सीएम कल शाम भाजपा कार्यालय भी जाएंगे। वह सर्किट हाउस में गोरखपुर-बस्ती मंडल के अधिकारियों के साथ विकास और कानून व्यवस्था की समीक्षा भी करेंगे।


Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s