कांग्रेस का दामन छोड़ बेअंत सिंह की बेटी ने थामा ‘कमल’

gurkanwal-kaur_ani_150117

जालंधर। पंजाब में सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल में शामिल होने की खबरों का खंडन करने के बाद, प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की बेटी गुरकंवल कौर वित्त मंत्री अरुण जेटली की उपस्थिति में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गई। जालंधर छावनी से 2002 में कांग्रेस विधायक रह चुकी गुरकंवल कौर ने शनिवार को बताया है कि कांग्रेस ने जालंधर छावनी से पिछले विधानसभा चुनाव में मेरा टिकट काट दिया था और इसके बाद लगातार मेरी अनदेखी की जा रही थी। इसलिए मैं भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हूं।

उन्होंने कहा है कि केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने दिल्ली में एक समारोह में मुझे पार्टी में शामिल करवाया और मैं बिना शर्त बीजेपी में शामिल हुई हूं। पंजाब से आतंकवाद समाप्त करने वाले कांग्रेसी मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की बेटी ने किसी नेता का नाम लिए बगैर कहा, मैंने कांग्रेस नेताओं के समक्ष बार बार मिन्नते की। उनके हाथ जोड़े, लेकिन इसके बावजूद मेरी बात पर कोई सुनवाई नहीं हुई और लगातार मेरी उपेक्षा हो रही थी। इसलिए मैंने यह कदम उठाया है।

गुरकंवल ने कहा कि वह कांग्रेस छोडकर बीजेपी में शामिल हुई हैं इसके लिए राज्य का कांग्रेस नेतृत्व ही जिम्मेदार है। गौरतलब है कि गुरकंवल कौर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की बेटी हैं तथा लुधियाना के कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू की बुआ हैं । बेअंत के एक अन्य सुपुत्र मौजूदा विधानसभा में कांग्रेस के विधायक हैं ।

