कोलकाता के इस इमाम ने जारी किया PM मोदी के खिलाफ फतवा, जानिए क्या है इस फतवे में

कोलकाता की टीपू सुल्तान मस्जिद के शाही इमाम सैयद मोहम्मद नुरूर रहमान बरकती प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ फतवा जारी किया है। कोलकाता के प्रेस क्लब में आयोजित एक कार्यक्रम में बरकती ने कहा कि जो भी प्रधानमंत्री के सिर के बाल व दाढ़ी का मुंडन करेगा उसे 25 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। दैनिक जागरण की इस रिपोर्ट के मुताबिक, जब शाही इमाम फतवा जारी कर रहे थे, उस वक्त तृणमूल कांग्रेस के सांसद इदरीश अली भी मौजूद थे और उन्होंने मेज थपथपा कर इसका समर्थन किया।

पत्रकारों के द्वारा यह पूछने पर कि वह देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ कैसे फतवा जारी कर सकते हैं, का जवाब देते हुए बरकती ने कहा कि प्रधानमंत्री ने नोटबंदी की घोषणा कर पाप किया है और यह फतवा उसी का दंड है। बरकती का कहना था कि जो भी इस फतवे पर कार्रवाई करेगा उसे ऑल इंडिया माइनोरिटी फोरम तथा ऑल इंडिया मजलिस-ए-शूरा की तरफ से 25 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। गौरतलब है कि बरकती खुद इस शूरा के चेयरमैन हैं। वहीं, माइनोरिटी फोरम के चेयरमैन तृणमूल सांसद इदरीश अली हैं।

बरकती इससे पहले पिछले ही महीने चर्चा में तब आए थे जब उन्होंने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के खिलाफ फतवा जारी कर उन्हें पत्थर मारकर राज्य से निकालने की बात कही थी।

तसलीमा पर भी जारी कर चुके हैं फतवा बरकती

सैयद मोहम्मद नुरूर रहमान बरकती के फतवे का दंश बांग्लादेश की प्रख्यात लेखिका तसलीमा नसरीन को भी झेलना पड़ चुका है। बरकती ने तसलीमा के खिलाफ फतवा जारी करते हुए कहा था कि लेखिका के मुंह पर कालिख पोतने वाले को 50 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा। बाद में पुलिस का सम्मन मिलने पर बरकती पलट गए और कहा कि उनके बयान को तोड़-मोरड़ कर पेश किया गया है।

तृणमूल सांसद ने प्रधानमंत्री के खिलाफ की भद्दी टिप्पणी

इस बीच, तृणमूल कांग्रसे सांसद कल्याण बनर्जी भी प्रधानमंत्री के खिलफ अशोभनीय टिप्पणी की है। उन्होंने हुगली के रिसड़ा में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री की तुलना ‘किन्नर’ से कर दी। नोटबंदी के मुद्दे पर अपनी बात रखते हुए कल्याण बनर्जी ने कहा कि भाषण देते वक्त पीएम सर्कस के जोकर लगते हैं।

भाजपा ने की इमाम, सांसद के गिरफ्तारी की मांग

प्रधानमंत्री के खिलाफ जारी इस फतवे को लेकर भारतीय जनता पार्टी में आक्रोश है। इस अशालीन व्यवहार के लिए पार्टी ने इमाम बरकती के गिरफ्तारी की मांग तेज कर दी है। इमाम के फतवे की निन्दा करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बरकती को गिरफ्तार करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि राज्य सरकार इमाम के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है तो विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहाः

‘हम ममता बनर्जी से मांग करते हैं कि इमाम को तत्काल गिरफ्तार किया जाए। हमारे प्रधानमंत्री के खिलाफ यह फतवा अत्यंत निंदनीय है। वह जब फतवा जारी कर रहे थे तो तृणमूल के सांसद इदरीश अली भी उनके साथ बैठे हुए थे।’

प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ फतवा जारी करते हुए बरकती का विडियो आप यहां देख सकते हैं।

Advertisements